प्राकृतिक आपदा : छपरा में वज्रपात से 09 की मौत, 07 लोग झूलसे - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, April 26

प्राकृतिक आपदा : छपरा में वज्रपात से 09 की मौत, 07 लोग झूलसे

छपरा में वज्रपात का कहर, 09 लोगों की दर्दनाक मौत जबकि 07 की हालत गंभीर

न्यूज डेस्क/छपरा/बिहार

आज सुबह से हो रही बेमौसम की बरसात ने बिहार के छपरा में जमकर कहर बरपाया है। छपरा में आज सुबह व्रजपात मौत बनकर जमीन पर गिरा है। छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव में हुई वज्रपात की घटना में  09 लोगों की मौत हो गई है जबकि 07 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में लोग बेचैन हो गये। एक साथ छह लोगों की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

छपरा के सदर अस्पताल में चल रहा घायलों का इलाज

वज्रपात होने के कारण गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को बेहतर इलाज के लिए सारण के जिला मुख्यालय छपरा के सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह हो रही बारिश के दौरान अचानक वज्रपात हुआ जिसने अपनी चपेट में 15 लोगों को ले लिया। इस घटना में 09 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर में वज्रपात से झोपड़ी में लगी आग

सूबे बिहार के अन्य जिलों से  भी बारिश और वज्रपात की सूचना मिल रही है। पूर्वी चंपारण जिले के पहाड़पुर प्रखंड क्षेत्र में भी वज्रपात हुआ है। यहां के अहिर टोला गांव में वज्रपात से आग लग गई जिसमें दो झोपड़ियां जलकर स्वाहा हो गई। इस अग्निकांड में फर्नीचर, कपड़ा एवं अनाज सहित अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया। सूबे के मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों से भी बारिश होने के साथ ही तूफानी हवा चलने की खबरें मिल रही है। मौसम विभाग ने आज दोपहर तक के लिए बिहार के करीब आधा दर्जन जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी किया है।

No comments:

Post a Comment