भागलपुर : होली की खुशियां मातम में बदली, IIIT के दो छात्र गंगा नदी में डूबे - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Saturday, March 7

भागलपुर : होली की खुशियां मातम में बदली, IIIT के दो छात्र गंगा नदी में डूबे


भागलपुर : होली की खुशियां मातम में बदली, IIIT के दो छात्र गंगा नदी में डूबे

लोकहित समाचार/भागलपुर/बिहार 

सिल्क सिटी भागलपुर में आज एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां होली की खुशियां आज उस समय मातम में बदल गई जब ट्रिपल आईटी कंप्यूटर साइंस ब्रांच के फर्स्ट इयर के दो छात्र आज स्नान के दौरान गंगा नदी में डूब गये। डूब रहे दोनों छात्रों को बचाने के प्रयास में  इंजीनियरिंग के तीन अन्य छात्रों की जान बाल- बाल बच गयी। यह हादसा शनिवार दोपहर 12 बजे के बाद हुआ। हादसे के बाद ट्रिपल आइटी परिसर प्रशासन ने इंजीनियरिंग छात्रों के गंगा में डूबने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने मोटर बोट से डूबे छात्रों की तलाश शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक गंगा में डूबे छात्रों का पता नहीं चल सका है।

आंध्रप्रदेश के रहने वाले हैं दोनों छात्र

डूबने वाले दोनों छात्र आंध्रप्रदेश के रहने वाले बताए जा रहे हैं। नदी में डूबे पहले छात्रों में साइं किरण आंध्रप्रदेश के ओगुले जिला निवासी है। वहीं दूसरा छात्र फनी तेजा आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा का रहने वाला है। मिल रही जानकारी के अनुसार मिड सेमेस्टर की परीक्षा के बाद ट्रिपल आइटी के छात्रों ने एक दूसरे के साथ होली खेली। होली खेलने के बाद पांच छात्र ट्रिपल आइटी परिसर से महज 300 मीटर दूर गंगा नदी में स्नान करने चले गये। नहाने के दौरान दो छात्र गहरे पानी में चले गये। सहपाठी तीन छात्रों ने आसपास खेती कर रहे किसानों को आवाज दी। स्थानीय ग्रामीणों ने डुबते हुये छात्रों को बचाने का प्रयास किया लेकिन वे.सफल नहीं हो सके।

पूर्व में भी डूब चूके हैं कई छात्र

ट्रिपल आइटी के निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने बताया कि गंगानदी और कैंपस के बीच चार-पांच फीट ऊंची दीवार है। वहीं नदी किनारे खतरनाक घाट का बोर्ड भी लगा है। ऐसे में छात्रों को निर्देशों की अवहेलना नहीं करनी चाहिये थी। यहां बता दें कि बीते पांच वर्षों में इस घाट पर कई ग्रामीण व भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के कई छात्र डूब चुके हैं। इसके बावजूद छात्र नदी में स्नान करने से परहेज नहीं करते। ट्रिपल आईटी प्रशासन ने गंगा नदी में डूबे छात्रों के परिजनों को हादसे की खबर दे दी है।

No comments:

Post a Comment