लॉकडाउन में मजदूरों को बस से भेजना गलत : नीतीश कुमार - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Saturday, March 28

लॉकडाउन में मजदूरों को बस से भेजना गलत : नीतीश कुमार

लॉकडाउन में मजदूरों को बस से भेजना गलत : नीतीश कुमार

न्यूज डेस्क/पटना/बिहार 

सीएम नीतीश कुमार का लॉकडाउन पर बड़ा बयान आया है। उन्होंने दिल्ली एवं यूपी की सरकारों द्वारा मजदूरों को भेजने के लिए बसों की व्यवस्था किए जाने पर सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बीच विशेष बस से लोगों को भेजना एक गलत निर्णय है। सीएम ने कहा कि  इससे कोरोना का संक्रमण और बढ़ेगा जिसे रोकना बाद में कठिन हो जाएगा।

लोगों के आने लॉकडाउन होगा फेल

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कहीं से भी बुलाने के कारण समस्या और विकराल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार चाहती है कि जो लोग जहां हैं वहीं रहें। उनके खाने और रहने की व्यवस्था उसी जगह कर दी जाए। बसों में भरकर लोगों को बुलाने से लॉकडाउन फेल से हो जाएगा।

दिल्ली से पैदल ही निकल पड़े हैं सैकड़ों लोग

यहां बता दें कि देशभर में लॉकडाउन लागू होने के बाद दिल्ली-एनसीआर से हजारों की संख्या में लोग अपने घर के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। वैसे लोगों में अधिकांश दिहाड़ी मजदूर हैं।  लॉकडाउन होने से वैसे मजदूरों का काम बंद हो गया है। इसे देखते हुए यूपी सरकार ने दो सौ बसों का इंतजाम किया है। यूपी सरकार की बसें नोएडा और गाजियाबाद से हर दो घंटे पर खुलेगी। हालांकि दिल्ली सरकार ने इन लोगों के लिए जरूरी सामान की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है। लेकिन मजदूर लोग किसी भी  सूरत में अपने घर लौटना चाहते हैं।

जो जहां हैं वहीं रहे तभी लॉकडाउन होगा सफल

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के बाहर फंसे लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर बिहार को बचाना है और बिहार से प्रेम है तो जो जहां हैं वहीं रहें। हमारी सरकार आपके लिए हर जरूरी सामान की व्यवस्था कर रही है।

फोन पर सूचना दें हर संभव मदद मिलेगी

सीएम ने कहा कि लॉकडाउन में फंसे लोग हेल्पलाइन पर फोन के जरिए अपना लोकेशन बताएं। वैसे लोगों की हर हाल में मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर हेल्पलाइन नंबर पर फोन ना लगे तो सीएम ऑफिस में फोन करें। बाहर में फंसे बिहारियों की हमारी सरकार हर तरह की सहायाता करेगी।

No comments:

Post a Comment