झारखंड:-पलामू में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, March 6

झारखंड:-पलामू में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी

फोटो-पलामू में कोरोना वायरस को लेकर बैठक करते उपायुक्त

झारखंड : पलामू में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी, डाक्टरों की छुट्टी कैंसिल

लोकहित समाचार/पलामू/झारखंड 

चीन से फैले कोरोना वायरस का डर अब झारखंड को भी सताने लगा है। कोरोना वायरस को लेकर पलामू जिले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। जिला प्रशासन ने इस मामले में अलर्ट जारी किया है। इस संदर्भ में शुक्रवार को प्रमंडलीय उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। बैठक में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण तथा उसकी रोकथाम की समीक्षा की गयी।

विदेश से आये यात्रियों को सर्विलांस पर लेने का निर्देश


बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले में विभिन्न देशों यथा चीन, कोरिया, वियतनाम, जापान, मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया और नेपाल से आये हुए यात्रियों को सर्विलांस पर लेने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

इसके अलावा उपायुक्त डॉ. शांतनु ने जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस से जिलेवासियों को डरने की जरूरत नहीं है।

पीएमसीएच में बनेगा आइसोलेटेड वार्ड


उपायुक्त डॉ.शांतनु ने इस मौके पर मौजूद सिविल सर्जन को पलामू मेडिकल कॉलेज-सह-अस्पताल में एक आइसोलेटेड वार्ड बनाने का निर्देश दिया, ताकि संभावित मरीजों की त्वरित जांच की जा सके। इसके अलावा सभी अस्पतालों में मास्क तथा संबंधित दवाओं की भी तत्काल व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

डॉक्टरों की छुट्टी तत्काल प्रभाव से कैंसिल


बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन को तत्काल प्रभाव से सभी डॉक्टरों की छुट्टी को कैंसिल करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जो भी डॉक्टर छुट्टी पर हैं, उन्हें वापस ड्यूटी पर आने का निर्देश भी दिया गया है। विशेष परिस्थिति में उपायुक्त से स्वीकृति लेने के बाद ही डॉक्टर छुट्टी पर जा सकेंगे।

बैठक में कई पदाधिकारी रहे मौजूद


बैठक में उपायुक्त के अलावा सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी, पलामू मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट डॉ केएन सिंह, जिला आरसीएच पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार, आइडीएसपी के डाटा मैनेजर शशिकांत तथा जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार सहित अन्य विभागीय पदाधिकारी भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment