केन्द्र सरकार ने लोगों के एक शहर से दूसरे शहर जाने पर लगाई रोक - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, March 29

केन्द्र सरकार ने लोगों के एक शहर से दूसरे शहर जाने पर लगाई रोक

बड़ा फैसला : केन्द्र सरकार ने लोगों के एक शहर से दूसरे शहर जाने पर लगाई रोक, राज्यों को दिए कड़े निर्देश

नेशनल डेस्क/नई दिल्ली

कोरोना से संघर्ष के बीच इस वक्त की सबसे बड़ी खबर देश की राजधानी से मिल रही है। लोगों के एक शहर से दूसरे शहर जाने पर केन्द्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया है। जब हजारों की संख्या में लोग अपने-अपने घर जाने के लिए दिल्ली के आनंदविहार और कौशांबी व गाजियाबाद के स्टेशन पर जुटने लगे तब केन्द्र ने आज यह फैसला लिया।  उपरोक्त रेलवे स्टेशनों पर लोगों खासकर दिहाड़ी मजदूरों की भारी भीड़ देखकर कोरोना संक्रमण का खतरा मडराने लगा। लोगों की जुटी भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित नहीं हो पा रहा था। इस भयावह स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को आदेश दिया है कि लोगों के पलायन को तत्काल रोकने की दिशा में आवश्यक कदम उठाया जाए।

काम के स्थान पर ही किए जाएं सारे इंतजाम

दूसरे राज्यों के निवासियों के लिए उनके काम के स्थान पर ही आवश्यकता के सभी इंतजाम किए जाए। समय पर मजदूरी का भुगतान सुनिश्चित कराने का भी निर्देश केन्द्र ने दिया है।
केंद्र ने राज्यों को यह भी निर्देश दिया है कि दूसरे राज्यों के छात्रों और मजदूरों को जो भी जाने के लिए बोलेगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संकट से देश को उबारने के पीएम मोदी के आह्वान पर केन्द्र सरकार हरहाल में लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराना चाहती है।

No comments:

Post a Comment