कोरोना के खिलाफ जंग में कूदी भारतीय सेना, ऑपरेशन नमस्ते अभियान का हुआ एलान - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, March 27

कोरोना के खिलाफ जंग में कूदी भारतीय सेना, ऑपरेशन नमस्ते अभियान का हुआ एलान

जंग-ए-कोरोना : ऑपरेशन नमस्ते अभियान चलाएगी भारतीय सेना, आर्मी चीफ ने किया एलान

नेशनल डेस्क/नई दिल्ली

चीन से निकले खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण के विरुद्ध देश में जारी जंग में अब भारतीय सेना भी कूद गई है। कोरोना के कहर से देश को मुक्त कराने के लिए सेना ने कमर कस ली है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और उसे समाप्त करने के लिए  भारतीय सेना ऑपरेशन नमस्ते नामक अभियान की जल्द ही शुरुआत करेगी।

सेना ने बनाया 08 क्वारंटाइन केन्द्र

आर्मी चीफ एमएम नरवणे ने शुक्रवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी के खिलाफ केंद्र सरकार और नागरिकों का मदद करना हमारा फर्ज है।
उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने अतीत के सभी अभियानों को सफलतापूर्वक मंजिल तक पहुंचाया है। ऑपरेशन नमस्ते को भी सेना सफलतापूर्वक अंजाम देगी। आर्मी चीफ के मुताबिक भारतीय सेना ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में कुल आठ क्वारंटाइन केंद्रों को स्थापित किया है।

सोशल डिस्टेंसिंग बचाव का एकमात्र उपाय

आपको बता दें कि बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों के लॉक डाउन की घोषी की थी। इस दौरान पीएम ने कहा था कि इस महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र उपाय है।

कोरोना के सबसे ज्यादे मामले महाराष्ट्र में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के 724 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस का असर देखा जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें इस महामारी से निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। सरकार को इस जंग में बड़े-छोटे जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक-स्वैच्छिक संगठनों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

No comments:

Post a Comment