एमपी से सिंधिया तो बिहार से विवेक ठाकुर होंगे भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, March 11

एमपी से सिंधिया तो बिहार से विवेक ठाकुर होंगे भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी

फोटो --ज्योतिरादित्य सिंधिया

बीजेपी ने राज्यसभा के उम्मीदवारों की सूची जारी की, एमपी से सिंधिया तो बिहार से विवेक ठाकुर होंगे प्रत्याशी


लोकहित समाचार/नई दिल्ली :

 राज्यसभा के कुल 55 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी कर दी है। भाजपा में शामिल किये जाने के महज कुछ ही घंटे बाद पार्टी ने मध्यप्रदेश की राजनीति का केन्द्रबिन्दु बने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बना दिया है। भाजपा ने अपनी पार्टी के कुल नौ और सहयोगी को दल के दो उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए कलिता भी जायेंगे राज्यसभा


पार्टी ने मध्यप्रदेश से सिर्फ एक नाम घोषित किये हैं। वहीं कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए भुवनेश्वर कलिता को भाजपा ने असम से अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने बिहार से पार्टी के दिग्गज नेता व निवर्तमान राज्यसभा सदस्य डॉ.सीपी ठाकुर की जगह उनके पुत्र विवेक ठाकुर को मैदान में उतारा है। इसी प्रकार गुजरात से अभय भारद्वाज एवं रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिएसेंबा महाराज, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले, राजस्थान से राजेंद्र गहलोत, महाराष्ट्र से आरपीआई के रामदास आठवले एवं असम से बीपीएफ से बुस्वजीत डाइमरी के नाम शामिल हैं।
फोटो -- विवेक ठाकुर

विवेक ठाकुर की उम्मीदवारी से समीकरण साधने की कोशिश

बिहार से डॉ.सीपी ठाकुर के पुत्र विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाकर भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव में एक खास वर्ग के मतदाताओं को एनडीए की ओर लुभाने एवं चुनावी वर्ष में समीकरण साधने की भरपूर कोशिश की है। भाजपा ने डॉ.ठाकुर की जगह किसी दूसरे समाज के नेता को राज्यसभा भेजने का जोखिम नहीं उठाया है। अब देखना है कि भाजपा को अपने इस फैसले का लाभ बिहार विधानसभा चुनाव में कितना मिलता है।

No comments:

Post a Comment