फांसी पर रोक के लिए निर्भया के दोषी के वकील पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय अदालत - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Monday, March 16

फांसी पर रोक के लिए निर्भया के दोषी के वकील पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय अदालत


निर्भया कांड के दोषियों का फाइल फोटो

निर्भया कांड : दोषियों का नया पैंतरा, फांसी रोकने को लेकर लगाई अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में गुहार

न्यूज डेस्क/नई दिल्ली 

निर्भया गैंगरेप के दोषियों ने फांसी से बचने के लिए अब नया पैंतरा चला है। वे सभी अंतर्राष्ट्रीय  अदालत (ICJ) की शरण में पहुंचे हैं। दोषियों के वकील एपी सिंह ने इस मामले में आज अंतर्राष्ट्रीय अदालत को पत्र लिखा है। पत्र में 20 मार्च की होने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग की गई है। साथ ही दोषियों के वकील ने यह भी मांग की है कि निचली अदालत के सभी रिकॉर्ड अदालत अपने पास मंगाए ताकि वो अपना पक्ष अंतर्राष्ट्रीय अदालत में रख सके। पत्र नीदरलैंड के दूतावास को दिया गया है जो आईसीजे को भेजा गया है। निर्भया के चार दोषियों में से तीन अक्षय सिंह (31), पवन गुप्ता (25) और विनय शर्मा (26) आईसीजे की शरण में पहुंचे हैं।

20 मार्च को होनी है फांसी

यहां बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 20 मार्च सुबह 5.30 बजे फांसी देने का नया डेथ वारंट जारी किया है। दोषियों के खिलाफ यह चौथी बार डेथ वारंट जारी किया गया है। इससे पहले निर्भया के दोषी कानूनी दांव-पेंच का सहारा लेकर तीन बार फांसी की तारीख टलवाने में सफल रहे हैं। 

पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया है डेथ वारंट

पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेद्र राणा ने डेथ वारंट जारी करते हुए कहा था कि दोषियों को 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी दी जाएगी। अब देखना यह है कि नये पैंतरेबाजी से निर्भया के गुनहगारों को अपने मिशन में सफलता मिलती है या नहीं।

No comments:

Post a Comment