भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, March 11

भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया

भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस पर जमकर बरसे

लोकहित समाचार/नई दिल्ली : 

अपने राजनैतिक कौशल से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को अल्पमत में पहुंचाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भाजपा में शामिल हो गये। देश की राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केन्द्रीय मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिंधिया को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर सिंधिया ने मीडिया को संबोधित करते हुए अपने भाजपा में शामिल होने की वजह बताई। मध्यप्रदेश की राजनीति में 'महाराज' के नाम से प्रसिद्ध सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जड़ता का शिकार हो गई है। आज की कांग्रेस पहले वाली कांग्रेस पार्टी नहीं रही।

हमारा लक्ष्य जनसेवा होना चाहिए

सिंधिया ने कहा कि मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रही हैं। कुछ घटनाएं जीवन को बदल देती हैं। मेरे जीवन में 30 सितंबर 2001 और 10 मार्च 2020 हैं। 30 सितंबर 2001 को मैंने अपने पूज्य पिताजी को खोया। यह जीवन बदलने का दिवस था। 10 मार्च 2020  को उनकी 75वीं वर्षगांठ थी। इस दिन मैंने एक नई परिकल्पना की और मैंने एक निर्णय लिया। हमारा लक्ष्य जनसेवा होना चाहिए और राजनीति सिर्फ उस लक्ष्य की पूर्ति का एक माध्यम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए मैंने पूरी श्रद्धा के साथ प्रदेश एवं देश की सेवा करने की कोशिश की है।

कांग्रेस में जड़ता का वातावरण

उन्होंने कहा कि आज की स्थिति देखकर मेरा मन व्यथित और दुखी है। जन सेवा के लक्ष्य की पूर्ति कांग्रेस के माध्यम से नहीं हो पा रही थी। कांग्रेस आज वह पार्टी नहीं रही जो पहले थी। कांग्रेस में जड़ता का वातावरण है। मध्य प्रदेश में किसानों का ऋण माफ नहीं हुआ। आज भी पिछली फसल का बोनस और मुआवजा नहीं मिल पाया। सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसान त्रस्त और नौजवान बेबस हैं। प्रदेश में रोजगार के अवसर नहीं बन रहे हैं। मध्यप्रदेश में रोजगार के अवसर नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के अवसर उपलब्ध हो गए हैं।


सिंधिया की क्षमता से हम परिचित 

इस अवसर पर भाजपाध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम ज्योतिरादित्य सिंधिया की क्षमता से परिचित हैं और वह हमारे परिवार के सदस्य के रूप में हैं। उन्होंने कहा कि सिंधिया को भाजपा के मुख्यधारा की राजनीति में काम करने का मौका मिलेगा। इस मौके पर मध्यप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बी.डी. शर्मा सहित भाजपा के अन्य नेतागण एवं सिंधिया के करीबी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment