देश में अबतक 636 लोग कोरोना से संक्रमित, टोल वसूली पर लगी रोक - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, March 26

देश में अबतक 636 लोग कोरोना से संक्रमित, टोल वसूली पर लगी रोक

कोरोना अपडेट......

कहर-ए-कोरोना : देश में अबतक 636 लोग संक्रमित, टोल वसूली पर लगी रोक

नेशनल डेस्क/नई दिल्ली 

चीन से निकला कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में तबाही मचा रहा है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। भारत में अभी तक 636 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 13 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार के मुकाबले गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए हैं।

विदेश से लौटी महिला की अहमदाबाद में मौत

कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला की गुजरात के अहमदाबाद में मौत हो गई है। जांच के दौरान महिला में कोरोना का लक्षण पाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार उक्त महिला ने विदेश यात्रा की थी। उसे 22 मार्च को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों के मुताबिक भारत में अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है।

तत्काल प्रभाव से टोल वसूली पर लगी रोक

कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद तत्काल प्रभाव से टोल वसूली पर सरकार ने रोक लगा दी है। केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने अस्थायी रूप से टोल टैक्स वसूली को निलंबित करने का आदेश दिया है। इससे आपातकालीन सेवाओं को आ रही असुविधा कम होगी। साथ ही समय की भी बचत होगी।

गोवा में तीन लोग पाए गये कोरोना पोजेटिव

गोवा में तीन व्यक्तियों में कोरोना वायरस पाए गये हैं। तीनों व्यक्तियों ने संक्रमित देशों की यात्रा की थी। आंकड़ों के अनुसार 25 वर्षीय व्यक्ति स्पेन से आया था। जबकि 29 वर्षीय दूसरे व्यक्ति ने आस्ट्रेलिया की यात्रा की थी। इसके अलावे 55 वर्षीय एक आदमी संयुक्त राज्य अमेरिका से लौटा था।

तमिलनाडु में सिमने आज तीन नये मामले

तमिलनाडू राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। एक व्यक्ति दूसरे रोगी से अस्पताल में संक्रमित हुआ है। जबकि एक 63 वर्षीय वृद्ध दुबई से लौटा है।

पुलिस की सख्ती से दिख रहा लॉकडाउन का असर

पीएम मोदी द्वारा राष्ट्र के संबोधन के बाद से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। देश के कुछ हिस्सों में लोग पहले और दूसरे दिन लॉकडाउन का उल्लंघन करते भी देखे गये। हालांकि पुलिस की सख्ती के बाद सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोग खासकर युवा अब नहीं दिख रहे हैं।

No comments:

Post a Comment