बहुचर्चित रामायण सिरियल का दोबारा प्रसारण 28 मार्च से - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, March 27

बहुचर्चित रामायण सिरियल का दोबारा प्रसारण 28 मार्च से


खुशखबरी : 28 मार्च से पुनः प्रसारित होगा बहुचर्चित रामायण सिरियल, केन्द्रीय मंत्री ने दी जानकारी

नेशनल डेस्क/नई दिल्ली 

देश के लोकप्रिय टीवी सिरियल रामायण का दुरदर्शन पर पुनः प्रसारण होगा। रामानंद सागर निर्मित  रामाणय सिरियल को पसंद करने वाले दर्शकों के लिए यह एक अच्छी खबर है। कोरोना संकट को लेकर पूरे देश भर में लागू लॉकडाउन के बीच रामायण का प्रसारण होने से घरों में बंद लोगों का स्वस्थ मनोरंजन होगा। देश वासियों की मांग पर शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू हो जाएगा। रामायण का पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात्रि में 9.00 बजे प्रसारित होगा ।

 केन्द्रीय मंत्री जावेडकर ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। यहां बता दें कि पिछले कुछ महिने से  सोशल मीडिया पर रामानंद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा की महाभारत को पुनः प्रसारित करने की मांग लोग कर रहे थे। जनभावना का सम्मान करते हुए सरकार ने इस मांग को पूरा करने का काम किया है। व फिलहाल रामायण का प्रसारण दोबारा शुरू हुआ है।

1987 में पहली बार शुरू हुआ था प्रसारण

मालूम हो कि रामानंद सागर निर्मित  हिंदी भाषी टीवी सिरियल रामायण का प्रसारण साल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था। उस समय के दौर में इस सिरियल को इतनी प्रसिद्धि मिली थी कि लोग अपना कामधाम छोड़कर बड़े ही श्रद्धा के साथ टीवी पर रामायण को देखते थे। केन्द्र सरकार द्वारा टीवी सिरियल रामायण का दोबारा प्रसारण शुरु होने की खबर सुनते ही रामायण प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सभी रामायण प्रेमियों ने इसके लिए केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर को बधाई दी है।

No comments:

Post a Comment