बिहार में आज फिर मिला कोरोना का मरीज, कोरोना फंड में सीएम ने जारी किए 100 करोड़ - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, March 26

बिहार में आज फिर मिला कोरोना का मरीज, कोरोना फंड में सीएम ने जारी किए 100 करोड़

कोरोना अपडेट : नये मरीज में मिला कोरोना पोजेटिव, कोरोना फंड में 100 करोड़ रुपए सीएम ने किए जारी

राज्य ब्यूरो/पटना/बिहार

इस समय की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से मिल रही है। यहां एक नये मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उस मरीज को राजधानी पटना के एनएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अब तक 07 लोग पाए गये कोरोना पोजेटिव

आज आरएमआरआई की ओर से जारी 45 लोगों की रिपोर्ट में 44 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 40 लोगों का जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। कुल 85 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। बिहार में अब तक कुल सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

इससे पहले बुधवार को कोरोना के दो और मरीजों की पुष्टि हुई थी। कोरोना से पहली मौत के रूप में मुंगेर के जिस युवक की जान गई थी, उसके घर की एक महिला व पड़ोसी के एक बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला 38 साल, जबकि बच्चा 12 साल का है। दोनों को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, भागलपुर में भर्ती कराया गया है। मुंगेर के युवक की मौत 21 मार्च को एम्स को हो गई थी।

कोरोना फंड के लिए सीएम ने 100 करोड़ रुपए जारी किए

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने मुख्यमंत्री राहत कोष से कोरोना फंड के लिए 100 करोड़ रुपए जारी किए हैं। कोरोना से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए इस फंड का इस्तेमाल होगा। इससे पहले बुधवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ऐलान किया था कि भाजपा विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने और मंत्री एक-एक लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। हालांकि सूबे के कई सांसदों, मंत्रियों, विधायकों एवं विधानपार्षदों ने कोरोना संकट से निपटने के उदारता पूर्वक आर्थिक मदद देना शुरु कर दिया है।

No comments:

Post a Comment