सीएम राहत कोष में पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने दिए 1 लाख 25 हजार, लोग कर रहे प्रशंसा - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Monday, March 30

सीएम राहत कोष में पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने दिए 1 लाख 25 हजार, लोग कर रहे प्रशंसा

कोरोना से संघर्ष : सीएम राहत कोष में पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने दी 1,25000 की राशि, बोले-बिहार से भागेगा कोरोना

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

सूबे में जारी कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि देने का सिलसिला शुरु हो गया है। पूर्वी चंपारण जिले में भी इसकी शुरुआत हो चूकी है। प्रदेश जदयू के वरीय नेता व पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख पच्चीस हजार रुपए की  राशि कोरोना पीड़ितों के सहायतार्थ दी है। उन्होंने उक्त राशि अपने व्यक्तिगत कोष से दिया है। 

सेवा का जज्बा हो तो पद और संसाधन बाधक नहीं बनते

सीएम राहत कोष में सहायता राशि देकर पूर्व विधायक श्री सिंह ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि जब दिल में पीड़ितों की सेवा का जज्बा हो तो पद और संसाधन उसमें बाधक नहीं बनते। इस संदर्भ में हिंदुस्तान मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि जब देश और राज्य संकट में हो तो एक जिम्मेदार नागरिक,  सजग प्रतिनिधि एवं सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते हमारी जवाबदेही ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा मेरे लिए प्रथम प्राथमिकता है। एक सवाल के जवाब में श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार कोरोना जैसे खातरनाक वायरस से जनता की सुरक्षा के लिए हर तरह का उपाय कर रही है। सरकार की ओर से कोरोना पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने आम लोगों से लॉकडाउन का शत् प्रतिशत पालन करने की अपील की है।

जरुरतमंदों के लिए हरपल तैयार रहते हैं पूर्व विधायक महेश्वर सिंह

बाढ़ हो या सुखाड़,आगजनी हो या प्राकृतिक आपदा या फिर कोई अन्य मौका पूर्व विधायक महेश्वर सिंह तत्परता के साथ जरुरतमंदों की हर संभव सहायता के लिए तैयार रहते हैं। इतना ही नहीं पर्व-त्योहार के मौसम में भी उनके द्वारा गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया जाता है। मेडिकल कैंप के माध्यम से भी वे समय-समय पर केसरिया और पूर्वी चंपारण के जरूरतमंद लोगों की सेवा करते रहते हैं।

पूरे केसरिया क्षेत्र में किया मास्क का वितरण

आपको बता दें कि हाल के दिनों में जब कोरोना वायरस का संक्रमण बिहार में होने लगा तो पूर्व विधायक श्री सिंह ने पूरे केसरिया विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव में घूमकर लोगों को कोरोना वायरस के खतरे से अवगत कराते हुए उससे बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए पूर्व विधायक ने अपनी ओर से जनता के बीच भारी पैमाने पर मेडिकेटेड मास्क का भी वितरण किया। पूर्व विधायक द्वारा कोरोना जागरूकता अभियान चलाने, मास्क का वितरण करने एवं कोरोना पीड़ितों के सहायतार्थ सीएम राहत कोष में आर्थिक सहायता राशि दिए जाने का चंपारणवासियों ने स्वागत किया है।

No comments:

Post a Comment