पीडीएस का खाद्यान्न कालाबाजार में बेचने वाले 03 डीलरों पर प्राथमिकी दर्ज, मचा हड़कंप - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Saturday, March 28

पीडीएस का खाद्यान्न कालाबाजार में बेचने वाले 03 डीलरों पर प्राथमिकी दर्ज, मचा हड़कंप

मोतिहारी : पीडीएस का खाद्यान्न कालाबाजार में बेचा, एमओ ने 03 डीलरों पर दर्ज कराई प्राथमिकी तो कालाबाजारियों में मचा हड़कंप

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

पूर्वी चंपारण जिले के जनवितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला जिले के केसरिया प्रखंड का है। यहां के ताजपुर- पटखौलिया पंचायत में जनवितरण प्रणाली के तीन दुकानदारों ने कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन को लेकर सरकार द्वारा दिए गये कड़े आदेश को ठेंगा दिखाते हुए जनता में वितरित किये जाने वाले खाद्यान्न को कालाबाजार में बेच दिया। शनिवार को इस खाद्यान्न घोटाले का पर्दाफाश तब हुआ जब गरीब उपभोक्ताओं की शिकायत पर प्रखंड स्तरीय संयुक्त छापेमारी दल ने ताजपुर-पटखौलिया पंचायत के पीडीएस दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी दल में केसरिया के सीओ रंजन कुमार, थानाध्यक्ष विनय कुमार एवं स्थानीय आपूर्ति पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह शामिल थे।

जांच में नहीं मिला खाद्यान्न

इस संदर्भ में पुछे जाने पर एमओ ने बताया कि जन शिकायत के आलोक में छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान कोई भी जनवितरण दुकानदार मौके पर नहीं मिला। दुकानदारों के परिजनों की उपस्थिति में जब  भंडार की जांच की गयी तो खाद्यान्न गायब था। इस दौरान छापेमारी दल में शामिल पदाधिकारियों ने ग्रामीण उपभोक्ताओं से भी पुछताछ की तो उन लोगों ने बताया कि उन्हें मार्च महीने का खाद्यान्न नहीं मिला है।

चकिया के एसडीओ के निर्देश पर दर्ज हुई प्राथमिकी

जांच के दौरान एमओ अरुण कुमार सिंह ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दूरभाष पर चकिया के एसडीओ बृजेश कुमार को दी। एसडीओ के निर्देश पर एमओ ने ताजपुर-पटखौलिया के पीडीएस दुकानदार बसंत पासवान, रुबी कुमारी एवं लगनदेव साह के विरुद्ध सार्वजनिक वितरण के सरकारी खाद्यान्न को कालाबाजार में बेच देने के आरोप में बिहार वस्तु अधिनियम की धारा 07 के तहत केसरिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुछे जाने पर एमओ श्री सिंह ने बताया कि तीनों पीडीएस दुकानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इन दुकानों से जुड़े उपभोक्ताओं को खाद्यान्न आपूर्ति में कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए विभाग स्तर पर समुचित कार्रवाई की जा रही है।

पीडीएस दुकानदारों के बीच मचा हडंकंप

संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी करने एवं एमओ के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद केसरिया प्रखंड के पीडीएस दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। उधर, ताजपुर-पटखौलिया के जनवितरण उपभोक्ताओं ने प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई का स्वागत किया है।

No comments:

Post a Comment