कोटवा में चापाकल में डाला जहर - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Monday, February 10

कोटवा में चापाकल में डाला जहर

मोतिहारी : कोटवा में असामाजिक तत्वों ने स्कूल के चापाकल में डाला जहर

   मोतिहारी/बिहार :- पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा प्रखंड क्षेत्र के मच्छरगांवा पंचायत अन्तर्गत नवादा  उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आज उस समय अफरातफरी मच गई जब चापाकल से जहरयुक्त पानी निकलने लगा। स्कूल के चापाकल में असामाजिक तत्वों ने जहर डाल दिया था।  इस घटना से बच्चो में भय का माहौल व्याप्त हो गया।


●प्रधानाध्यापक ने दी थाने को सूचना●

 प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय की छुट्टी कर दी गई। वहीं थाने को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने हैंडपंप को तत्काल सील कर दिया। प्रधान शिक्षक अशोक कुमार ने इस मामले को लेकर थाने में आवेदन देकर असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने की मांग की है। अपने आवेदन में प्रधान शिक्षक ने बताया है कि प्रतिदिन की तरह आज जब स्कूल का ताला खोला तो देखा कि स्कूल के बरामदे एवं रैंप पर कुछ बिखरा पड़ा है। जिसे पोषक क्षेत्र के लोगों को बुलाकर दिखाया गया  तो पाया गया कि जहर है। विद्यालय के चारो तरफ काफी गहनता से खोजबीन की गई तो पता चला कि हैंड पंप में भी जहर  डाला हुआ था। वहीं विद्यालय की शिक्षिका रीमा केसरी ने चापाकल के पानी से कुल्ला किया गया तो पानी का स्वाद साबुन की झाग की तरह लगने लगा। जिसपर चापाकल के  हैंडल को खोलकर हटा दिया गया है। वहीं पुलिस द्वारा पानी को बोतल में भरकर जांच के लिए लैब में भेजा गया है।


●पुलिस ने पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा●

कोटवा के थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया  कि जहर जैसा पदार्थ पाया गया है। जिसे जांच के लिए लैब में भेजा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल गांव में इस बात की चर्चा है कि आखिर स्कूल के चापाकल में जहर किसने डाला। अगर बच्चों को कुछ हो जाता तो क्या होता।

रिपोर्ट -- मधुरेश प्रियदर्शी

No comments:

Post a Comment