जदयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, February 28

जदयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन

दुखद खबर :  वाल्मीकिनगर के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का इलाज के दौरान हुआ निधन

 

 लोकहित समाचार/नई दिल्ली/वाल्मीकिनगर --

 बिहार की राजनीति को आज उस समय बड़ा नुकसान हुआ जब शाम में वाल्मीकिनगर सीट से जदयू के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के निधन की सूचना मिली। बैद्यनाथ प्रसाद महतो काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा था। बैद्यनाथ प्रसाद महतो एक हफ्ते से वेंटिलेटर पर थे। जानकारी के मुताबिक़ उन्होंने अंतिम सांस शुक्रवार की शाम 6:30 बजे ली।

बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके थे.....

गौरतलब है कि वाल्मीकि नगर सीट पर जेडीयू उम्मीदवार बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने 3,54,616 वोटों से जीत दर्ज की थी। महतो को कुल 6,02,660 वोट हासिल हुए थे। दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार शाश्वत केदार को 2,48,044 मत प्राप्त हुए थे। बैद्यनाथ प्रसाद महतो नौतन से विधायक और बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके थे।

वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आता है। ये इलाका नेपाल की सीमा से सटा हुआ है और बिहार के सुदूर उत्तर में पड़ता है। 2002 के परिसीमन के बाद साल 2008 में पहली बार ये लोकसभा सीट अस्तित्व में आई थी। इससे पहले ये सीट बगहा के नाम से जानी जाती थी।

शोक संवेदनाओं का लगा तांता.......


सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के निधन की खबर मिलते ही पूरे बिहार सहित चंपारण में शोक की लहर दौड़ पड़ी। जदयू सही सभी दलों के नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री महतो के निधन से बिहार ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है। प्रदेश जदयू अध्यक्ष सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, पार्टी प्रवक्ता राजीव रंजन एवं जदयू नेत्री शालिनी मिश्रा ने उनके निधन पर गहरी संवेदना जताते हुए कहा कि स्व.महतो गरीबों के हित में संघर्ष करने के लिए हमेशा याद किए जायेंगे।

No comments:

Post a Comment