मोतिहारी : कल्याण महोत्सव का पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, February 14

मोतिहारी : कल्याण महोत्सव का पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन

मोतिहारी : पीएम मोदी देश में चला रहे हैं कल्याणकारी राज, कल्याण महोत्सव में बोले राधामोहन सिंह



लोकहित समाचार/मोतिहारी - 

राजा को अत्याचारी नहीं बल्कि कल्याणकारी होना चाहिए। कल्याणकारी राजा जनता के दिलों पर राज करते हैं। उक्त बातें भारत सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सह स्थानीय सांसद राधामोहन सिंह ने आज जिले के कल्याणपुर  प्रखंड मुख्यालय में आयोजित दो दिवसीय कल्याण महोत्सव का उद्घाटन करते हुए कही। इससे पहले पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह ने कल्याण महोत्सव का उद्घाटन करतलध्वनि के बीच दीप प्रज्वलित करके किया। 

कल्याणकारी राजा थे कल्याण सिंह.........


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पुराने जमाने में यहां राजा कल्याण सिंह का राज हुआ करता था। वे कल्याणकारी राजा थे। हम सभी उन्हीं के वशंज हैं। श्री सिंह ने कहा कि कलांतर में राजा कल्याण सिंह की कृतियां दब गई थी, लेकिन स्थानीय विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने इस महोत्सव के माध्यम से राजा कल्याण सिंह की कृतियों को उजागर कर कल्याणपुर के ऐतिहासिक महत्व को देश के पटल पर लाने का काम किया है। श्री सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में राजा के बदले जनप्रतिनिधि होते हैं। हम सभी जनप्रतिनिधियों को लोक कल्याणकारी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के विकास से समाज का विकास संभव नहीं है बल्कि समाज के सर्वांगीण विकास में व्यक्ति का विकास अंतर्निहित है। 

डिजिटल माध्यम से भ्रष्टाचार पर लग रहा अंकुश.....


पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार लगातार लोक कल्याणकारी कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि डिजिटल माध्यम से देश में एक तरह से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। सरकार अब किसी भी योजना का लाभ सीधे लाभार्थी के खाते में भेज रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बिहार और चंपारण में सड़कों का जाल बिछा रही है। श्री सिंह ने कहा कि रामजानकी पथ केसरिया और कल्याणपुर से होकर गुजरेगा। यह पथ सत्तरघाट होते हुए अयोध्या को जनकपुर से जोड़ने का काम करेगा।  उन्होंने कहा कि कल्याणपुर प्रखंड की 25842 महिलाएं आज स्वयं सहायता समूह से लाभान्वित हैं। सांसद ने कहा कि हाजीपुर- सुगौली नये रेलखंड पर वैशाली से हाजीपुर तक रेल परिचालन का कार्य अगले तीन महिने में शुरू हो जाएगा। वैशाली से केसरिया होते हुए सुगौली तक के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए हमारी सरकार ने बजट में पर्याप्त राशि आवंटित किया है।

कल्याणपुर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा यह महोत्सव : सचिन्द्र


 आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए स्थानीय विधायक व महोत्सव आयोजन समिति के संरक्षक सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि यह महोत्सव कल्याणपुर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। महोत्सव स्थल पर विभिन्न विभागों की ओर से लगाये गये स्टॉल से लाभ उठाने का आह्वान उन्होंने कल्याणपुर क्षेत्र की जनता से किया।
वहीं आयोजन समिति के अध्यक्ष सियावर सिंह ने राजा कल्याण सिंह की जीवनी एवं उनकी कार्यशैली पर प्रकाश डाला।जबकि धन्यवाद ज्ञापन कल्याणपुर के बीडीओ विनीत कुमार ने किया। बीडीओ श्री कुमार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह से कल्याण महोत्सव को सरकारी महोत्सव का दर्जा दिलाने की भी मांग की। उद्घाटन सत्र के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का दौर शुरु हो गया जो देर रात तक चलता रहा। सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंच संचालन आदित्य कुमार मानस ने किया।

कई विधायक-विधानपार्षद रहे उपस्थित.....


इस मौके पर पीपरा विधायक श्यामबाबू यादव,  गोविंदगंज के विधायक राजू तिवारी, एमएलसी बबलू गुप्ता,  पूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना, जिला भाजपा के उपाध्यक्ष बसंत कुमार मिश्रा, जिला पार्षद मोख्तार प्रसाद गुप्ता, वरीय नेता अरविंद नाथ गिरि, प्रखंड उपप्रमुख आशुतोष रंजन, मुजफ्फरपुर के भाजपा नेता देवांशु किशोर, पैक्स अध्यक्ष लालबाबू उपाध्याय, पूर्व मुखिया बिन्दु महतो, डॉ.लालबाबू प्रसाद, प्रखंड भाजपा अध्यक्ष नवलकिशोर भगत, जेपी सेनानी विजय जायसवाल, मुखिया रंजीत कुमार, पैक्स अध्यक्ष मुन्ना कुशवाहा, शिक्षक नेता डॉ.रंजीत कुमार, पीएचसी प्रभारी डॉ.एसपी शाही, पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार एवं कल्याणपुर के थानाध्यक्ष रवि रंजन कुमार समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

महोत्सव स्थल पर सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद....


महोत्सव को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी मुस्तैद रहा। यहां सशस्त्र बल के अलावे भारी संख्या में महिला पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। कल्याणपुर के थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार अपने सहयोगियों के साथ स्वंय चौकसी बरत रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment