एसएसबी ने स्कॉर्पियो समेत 50 किलोग्राम चरस को किया जब्त, तस्करों में हड़कंप - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, February 19

एसएसबी ने स्कॉर्पियो समेत 50 किलोग्राम चरस को किया जब्त, तस्करों में हड़कंप



भारत-नेपाल सीमा : पुलिस का स्टीकर लगे स्कॉर्पियो सहित 50 किलोग्राम चरस बरामद, एसएसबी की कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप

लोकहित समाचार/रक्सौल --
 पूर्वी चंपारण जिले से जुड़ी भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 47 वीं बटालियन की टीम ने पड़ोसी देश नेपाल से तस्करी के लिए भारत लाए जा रहे 50 किलोग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ चरस को जब्त किया है। 

बरामद चरस का अनुमानित मूल्य 12.50 करोड़......

अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में जब्त चरस का अनुमानित मूल्य करीब 12.50 करोड़ रुपया आंका गया है। चरस जब्ती के साथ ही एसएसबी ने चरस लाद कर ले जाए जा रहे स्कॉर्पियो संख्या BRO4PA - 1580 को भी जब्त किया है। जब्त चरस को तस्करों ने तीन बड़े-बड़े बैग में भरकर गाड़ी में रखा था।

गिरफ्तार तस्कर छपरा के हैं निवासी......

 एसएसबी ने चरस की तस्करी में शामिल दो तस्करों छपरा के अजय कुमार एवं राजन कुमार को मौके से धर दबोचा है। गिरफ्तार दोनों तस्कर छपरा के रहने वाले बताए जाते हैं। 

पनटोका एसएसबी कैंप के जवानों ने की कार्रवाई.......

पनटोका कैंप के एसएसबी जवानों ने यह कार्रवाई 47 वी बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट राजकुमार खलको के नेतृत्व में सिकटा बस स्टैंड के समीप की। कार्यवाहक कमांडेंट ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। पकड़े गये दोनों तस्करों को अग्रतर कार्रवाई के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो पटना को सौंप दिया गया है। 

बरामद स्कॉर्पियो जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ जवान का निकला

बरामद स्कॉर्पियो पर पुलिस का स्टीकर लगा है जो जम्मू-कश्मीर में तैनात एक सीआरपीएफ के जवान का बताया जाता है। कार्यवाहक कमांडेंट श्री खलको के मुताबिक बरामद चरस को तस्कर भारत के कई शहरों में पहुंचाने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर एसएसबी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चरस सहित तस्करों को दबोच लिया। एसएसबी द्वारा आज की गई कार्रवाई के बाद से भारत-नेपाल सीमा पर सक्रिय तस्करों के बीच हड़कंप मचा है।

1 comment: